Breaking

Tuesday

Blog me Adsense ke bina paise kamane ke 4 tarike

Blog me Adsense ke bina paise kamane ke tarike


नमस्कार दोस्तो, स्वागत है आपका हमारे इस साईट पर। मै आपको इस पोस्ट में बताउगा कि Blog पर बिना Adsense के पैसा कैसे कमाया जा सकता है और किन तरीको से कमाया जाता है। इसके बारे में बताउगा तो आप इस को को पुरी पढे। मै बताउगा कि किसी के ब्लाॅग पर किसी कारणवश एडसन्स Block हो जाता या Adsense का Approvel  नही मिलने के कारण उसकी Earning नही होती है। उसका ब्लाॅग पर काम करना का मन भी नही लगता है जब पैसे नही मिलते है। ऐसे में हमारी पुरी मेहनत अपने ब्लाॅग को रैकिंग कराने की बैकार चली जाती है।

Blog me Adsense ke bina paise kamane ke 4 tarike
Blog me Adsense ke bina paise kamanye


मै कुछ तरीके बताउगा जिसको Follow करके Adsense से भी ज्यादा पैसे कमा सकते है। इसके लिए आपको निराश होने की आवश्यकता नही है। अपने ब्लाॅग पर कार्य Regular करते रहना है। 

1 अन्य Ad Networ से 

आज World में Google Adsense के अलावा और भी कई एड नेटवर्क है जो आसानी Approvel दे देते है। जैसे कि Media.NetAdword  आदि। यदि आपका ब्लाॅग गुगल में Rank है तो इसका Approval आसानी से मिल जायेगा। इन साईटो से रैवन्यु भी गुगल एडसेन्स से कई गुना ज्यादा होता है। इनका Approval लेकर आप अपने ब्लाॅग पर एड लगा सकते है और गुगल एडसेन्स से भी ज्यादा पैसे कमा सकते है। 

यह भी पढ़े → 

ब्लाॅग पर ADSENSE को 3 दिन में APPROVE कैसे कराये

2 Affiliate Marketing

यदि आपका ब्लाॅग रैकिग में है तो Affiliate पैसे कमाने का एक जबरदस्त तरीका है। अपने साईट पर Affiliate का Link लगाकर आप उससे अर्निग कर सकते है। आप बहुत से वेबसाइटो से अपना Affiliate Account बनाकर अच्छे - अच्छे प्रोडक्ट के लिंक जनरेट करके अपने साईट पर लगा सकते है। आपकी साईट पर यदि रोजना के 1000 विजिटर पर आते है तो कम से कम 5 लोगो को यदि वह प्रोडक्ट पसंद आया तो वे जरूर आपकी उस लिंब पर विजिट करेगें। अपने साईट पर ज्यादा कमीशन वाले प्रोडक्ट का लिंक ही प्रोवाईड करवाये। जिससे  हमे कमिशन ज्यादा मिल सके।

3 Paid प्रमोशन के द्वारा 

यदि आपका ब्लाॅग गुगल मे रैक है तो आप Paid प्रमोशन करके बहुत ज्यादा पैसा कमा सकते है। पैड प्रमोशन कैसे करे। आज के समय में ब्लाॅग पर क्रियेटर की संख्या बढ रही है। कई लोग अपने ब्लाॅग को गुगल में रैक कराने के लिए बहुत ज्यादा पैसे खर्च करते है। वे बैकलिंक खरीदते है,अपने साईट को प्रमोट करवाते है,गेस्ट पोस्ट लिखते है। इसी तरह आप भी उन्हे कुछ बैकलिंक बनाकर देते है और उनकी गेस्ट पोस्ट को स्वीकार करने के लिए कुछ अपना कमिशन भी ले सकते है। इस तरह आप किसी के वेबसाईट का प्रमोशन करके भी बहुत ज्यादा अर्निग कर सकते है। 

4 अपनी साईट का Backup लेकर

यदि किसी का एडसन्स कुछ पोस्ट लिखने के बाद और कुछ ही दिनो में नये ब्लाॅग पर ब्लाॅक हो जाता है तो इसके लिए आपको उस साईट पर काम करना छोड देना है और एक नया ब्लाॅग नई जीमेल आईडी से बनाना है। एक नये Doman के साथ बनाना है। बाद में आपको नये पोस्ट लिखने की आवश्यता नही है। आपको अपने पुराने वाले ब्लाॅग की सभी पोस्टो का Backup लेना है। उसके बाद एक एक पोस्ट को नये ब्लाॅग में Publish करते रहना है। आपको अपने पुराने ब्लाॅग का सारा डेटा को प्राईवेट कर देना है जिससे डुप्लिकेशी न हो । कुछ पोस्ट लिखने के बाद दुबारा गुगल एडसन्स के लिए अप्लाई करना है। 

ये थे कुछ तरीके जो गुगल एडसन्स ब्लाॅक होने के बाद भी अपने ब्लाॅग से Earning कर सकते है। आपको शुरूआत में पैसे पर ध्यान नही देना है आपको अपने काम पर ज्यादा ध्यान देना है। परिणाम आपको समय देगा समय आने पर । मेहनत करने वालो की कभी हार नही होती है। मेहनत करते रहना है सफलता एक दिन जरूर मिलेगी। किसी भी फिल्ड में कोई भी काम को पुरी ईमानदारी से करना चाहिए चाहे वह ऑनलाईन हो या ऑफलाईन। 

मै आशा करता हु कि आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो। आपका भी यदि कोई सुझाव हो तो कमैट बाॅक्स में जरूर बताना। इस तरह की Usefull जानकारी पाने के आप हमेशा आपकी इस साईट पर विजिट करते रहे।

No comments:

Post a Comment