Breaking

Monday

blog post ke liye new topic find kaise kare

blog post ke liye new topic find kaise kare 

NEW BLOGGER  के लिए यह समस्या बहुत बडी है। मुझे भी इस समस्या का सामना करना पड रहा है। मैने अब इस समस्या का समाधान कर दिया है कई ऐसे टिप्स है जिसके द्वारा मै डैली अपने ब्लाॅग पोस्ट के लिए टाॅपिक खोजता हु। मै आपको बताउगा की आप भी यदि न्यू ब्लाॅगर है तो आपके सामने यह समस्या जरूर आती होगी। इस समस्या का समाधान कैसे करना आज बताउगा। 
blog post ke liye new topic find kaise kare
blog post ke liye new topic find kaise kare 


NEW BLOGER KE LIYE BEST TOPIC FOR POST

जो ब्लाॅगर काफी समय से ब्लाॅग पर काम करते है उसके सामने डेली नये नये टाॅपिक आते रहते है। उनके साईट पर विजिटर ज्यादा आने से लोग उनके साईट पर कम्मेट करते है। जिस किसी को किसी समस्या या कोई टाॅपिक के बारे मे नही पता तो वह वहा पर कम्मेट करके उसे बता सकता है। इससे ब्लाॅगर को पोस्ट के लिए आईडिया मिल जाता है। जो नये ब्लाॅगर है उनके ज्यादा विजिटर भी नही आते है और न ही कम्मेट में कोई बताता हैं। इस समय आपने पोस्ट के लिए बेस्ट टाॅपिक आप इन तरीको से प्राप्त कर सकते है।

1. GOOGLE TRENDS 


Google Trends  यह सबसे अच्छा प्लेटफार्म है जल्दी गुगल में रैंक करने के लिए। आप चाहे ब्लाॅगर हो या युटयुबर हो आपको Google Trends का प्रयोग करना चाहिए।Google Trends के द्वारा आपका ब्लाॅग google  में कम समय में रैक कर जायेगा और आपको रैकिग वाले टाॅपिक भी मिल जायेगे। आपको गुगल में सर्च करना है Google Trends और सबसे उपर वाली साईट को ओपन करना है वहां पर आप यह देख सकते है कि लोग आज के समय पर गुगल पर ज्यादा क्या सर्च करते है। उन टाॅपिक को चुन कर आप आपना टाॅपिक बना सकते हैं। यहा पर आपको टाॅपिक के साथ साथ अपने साईट की ग्रोथ भी मिल जायेगी।

 टैलेन्ट  के अनुसार केटेगरी का चयन 

आप कोई ब्लाॅग या युटयुब चैनल बनाते हो या बनाया था तो आपके सामने यह सवाल जरूर आया कि किस कैटेगरी पर ब्लाॅग या चैनल को बनाये। इस समय में आपको सोच समझ कर अपनी कैटेगरी को सलेक्ट करना है। किसी दुसरो की देखा देखी बिल्कुल नही करनी है। इस कैटेगरी में आपको अच्छा खासा नोलेज है उसी कैटेगरी को को चुने। इससे आपको कोई टाॅपिक को खोजने में और किसी टाॅपिक के बारे में अपने पोस्ट में बताने पर आप अच्छी तरीके से बता पाओगे। इससे आप पोस्ट को अच्छे से समझा सकते हो जिससे आपके ब्लाॅग पर विजिटर कोई आपकी जानकारी सही एवं सटीक मिलेगी तो वह आपको परमानेट विजिटर बन जायेगा। 

नये नये पोस्ट को पढना- 


आपको रोजाना अपने ब्लाॅग या चैनल से रिलेटेड चैनल या ब्लाग से रिलेटेड ब्लाॅग को फौलो करना है और उनकी पोस्ट को पढना है जिससे आपको आपने ब्लाॅग पर पर पोस्ट लिखने का आईडिया मिल जायेगा। रोजना न्युज को भी पढना है जहा से आपको Trending टाॅपिक मिल जायेगे जो वर्तमान में  trend पर चल रहे है।

टाॅपिक को नोट करना - 


यह आईडिया भी कमाल का है। कभी कभी क्या होता है कि हम कही बाहर होते या यात्रा कर रहे होते तो हमारे मन में कोई आईडिया आ जाता है। पोस्ट लिखने के समय वह याद नही आता है। ऐसे में क्या करना कि आपको जो भी आईडिया कही पर भी मन में आये कि इस पर पोस्ट लिखनी है तो उस आईडिया को अपने मोबाईल के नोटबुक में नोट कर देना या आपके पास कोई मिनी बुक हो तो आप उसमें भी नोट कर सकते है। जिससे पोस्ट लिखते समय उसे देखकर लिख सकते है। इस तरह आप भी इन तरीको को अपनाकर अपने ब्लाॅग के लिए पोस्ट टाॅपिक को खोज सकते है। 

मै आशा करता हु कि आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो। 

2 comments: