Breaking

Sunday

ब्लाॅग पर Adsense को 3 दिन में Approve कैसे कराये

ब्लाॅग पर Adsense को 3 दिन में Approve कैसे करावे

ब्लाॅग पर Adsense को जल्दी Approve कराने के लिए क्या क्या करना है और क्या नही करना है यह सब आज मै आपको इस मेे पास्ट में बताउगा। ब्लाॅगिग में आने वाला हर व्यक्ति सही चाहता है कि उसका जल्दी से जल्दी Adsense Approved हो जाये और पैसे मिलने चालु हो जाये। लेकिन ब्लाॅगिंग में कुछ Terms and Condition होती है उनको यदि आप फौलो करते है तो आपको Adsense भी जल्दी Approve हो जायेगा। ब्लाॅग में आपको Succes होना है तो गलत तरीको को नही अपनाने है। गलत तरीके क्या है यह भी इस पोस्ट में मिलेगें।

blog par adsense ka approvel kaise le
adsense approvel in 3 days

ब्लाॅग को प्रोफेशनल बनाना- 

ब्लाॅग की डिजाईन

आपको ब्लाॅग पर ऐसे टेम्पलेट का प्रयोग करना है जो Responsive हो और मोबाईल Friendly भी होना चाहिए क्योकि आज world में 80 लोग मोबाईल का उपयोग करते है। Responsive थींम आप फ्रि वाली भी युज कर सकते है। मै भी फ्रि वाली ही युज करता हु। 

यह भी पढ़े hindi post ka SEO kaise kare

डाॅमेन- ( Domain)

आप ब्लाॅग पर अच्छी मेहनत करते है तो आपको कहना चाहता हु कि आप डाॅमेन खरीद लेते तो अच्छा रहता है। .com या .in का डाॅमेन खरीद सकते है जो एक वर्ष के लिए 500 रूपये में मिल जायेगा। यदि आप blogspot.com पर काम करते है तो इसमें आपको थोडी ज्यादा मेहनत करनी पडेगी और Adsense के लिए Wait करना पडेगा। blogspot.com में भी आपको एडसेन्स का Approvel मिल सकता है। 

ब्लाॅग पर Page बनाना- 

ब्लाॅग पर एडसेन्स के लिए पेज बनाना बहुत जरूरी है। अपने ब्लाॅग पर Abount us, Contect us  एवं  Privacy Policy के पेज होने जरूरी है। Adsense के लिए Apply करने से पहले इन Pages को बनाना चाहिए। Contect us में अपने Contect के बारे में जानकारी देना जिससे कि विजिटर सम्पर्क कर सकते है। Abount us मे अपने बारे में जानकारी देना है औरPrivacy Policy में अपने ब्लाॅग की पालिसी के बारे मे बताना। 

सोशल मिडिया के आईकन लगाना-

ब्लाॅग साईट पर सोशल मिडिया के आईकन या लिंक देने जरूरी है। आप अपने ब्लाॅगर के टाॅप मेनू या फुटर में अपने ईमेल,फेसबुक,युटयुब,Twitter,इस्टाग्राम के आईकन लगाना जरूरी है। 

गुगल के सर्च कन्सोल में डालना-

अपने ब्लाॅग वेबसाईट को गुगल सर्च कन्सोल में डालना जरूरी है। ब्लाॅग का Sitemap बनाना भी जरूरी है। गुगल के सर्च कन्सोल में कैसे डाले और साईटमैप कैसे बनाये इसके लिए आप युटयब पर विडियो देखकर कर सकते है।

Adsense के लिए अप्लाई कब करे- 

Adsense के लिए अप्लाई कब एवं कितने पोस्ट लिखने के बाद करना चाहिए यह आपकी पोस्ट कितने शब्दो की है इस पर निर्भर करता हैं। Post कम से कम 700 शब्दो से उपर ही लिखनी चाहिए। यदि आपकी पोस्ट 500 से 700 शब्दो की है तो कम से कम 20 पोस्ट Publish करने के बाद ही Adsense के लिए अप्लाई करना। यदि पोस्ट 1000 से ज्यादा शब्दो की है तो 15 पोस्ट Publish करने के बाद भी अप्लाई कर सकते है। पोस्ट का SEO करने के बाद ही पब्लिश करना है। जितना हो सके ज्यादा शब्दो की पोस्ट लिखनी चाहिए इससे की आपकी पोस्ट गुगल में रैंक जल्दी करती है। 

क्या क्या नही करना चाहिए- 

आप अपनी लाईफ में कुछ अलग करना चाहते है तो आपको ब्लाॅग पोस्ट में काॅपीराईट कन्टेंट का उपयोग नही करना है। पोस्ट में स्वयं के द्वारा लिखी गई पोस्ट को ही पब्लिश करना है। कही से काॅपी करके ब्लाॅग पर पेस्ट नही करना है। ब्लाॅग में जो इमेज युज करते है वह भी काॅपीराईट फ्रि वाली इमेज होनी चाहिए या खुद के द्वारा बनाकर ही अपलोड करना चाहिए।
अपनी साईट पर रेगुलर अपडेट रहना जरूरी है। पोस्ट को रेगुलर अपलोड करते रहना। पोस्ट हमेशा Trending Topic पर ही लिखना है और पोस्ट में कुछ अच्छी जानकारी होनी चाहिए जिससे विजिटर आपके पोस्ट से कुछ सिख सके। 

इन तरीको को फौलो करके मैने अपने ब्लाॅग पर 3 दिन में Adsenss का Approvel लिया है। आप भी एक ब्लाॅगर है तो इन तरीको को फौलो करेंगे तो आपका एडसेन्स Approve  नही हुआ है तो हो जायेगा। 
मै आशा करता हू कि आपको यह पोस्ट अच्छी हो। ऐसे ही पोस्ट पाने के लिए आप हमारे इस साईट पर विजिट करते रहे।



No comments:

Post a Comment