Breaking

Monday

bloging se ghar par paise kaise kamaye

ब्लाॅगिग करके घर बैठे पैसे कैसे कमाये


blog kya hai and kaise earning hoti hai

ब्लाॅग क्या है और इस पर पैसे कैसे कमाया जाता है। ब्लाॅगिग कैसे करते है।ब्लाॅगिग पर किस तरह की पोस्ट लिखते है।


आज का जमान डिजिटल है और हर कोई स्मार्ट वर्क करना चाहते है। हार्ड वर्क वहुत ही कम लोग करते है। आज के लेाग स्मार्ट वर्क के द्वारा पैसा कमाना चाहते है। कोई अपना बिजनेश करना चाहता है तो कोई सरकारी जाॅब की तैयारी कर रहा है कई लोग आॅनलाईन मार्केटिक करके पैसा कमा रहे है और कई डिजिटल तरीको से पैसा कमा रहे है।
bloging se ghar par paise kaise kamaye
bloging se paise kamaye


इन्टरनेट पर बहुत सारे ऐसे काम मिल जायेगे जो आपको ऑनलाईन पैसा कमाने के बारे में बता रहे है। मै आपको ऐसे तरीके बताउगा जिसे आप इन्टरनेट के माध्यम से घर बैठे बिना कोई इन्वेस्ट किये आप काम स्टाट कर सकते है। इससे आप मनोरंजन के साथ-साथ ऑनलाईन अर्निग भी कर सकेगें।

ऐसे बहुत सारे तरीके है जिससे ऑनलाईन करके पैसा अर्न कर सकते है। मै आपको कुछ ऐसा ही एक तरीका बताउगा जिस पर बहुत कम समय पर काम करके पैसा कमा सकते है। 

how to earn money from bloging (ब्लाॅगिग क्या है और कैसे पैेसे कमाये जाते है-)


आज मै ब्लाॅगिग के बारे मे बताउगा कि इस पर पैसे कैसे कमाते है। ब्लाॅग एक वेबसाईट है। आप इटरनेट पर देखते है कि हम कोई भी शब्द को सर्च करते है तो उसका परिणाम आता है। यह परिणाम किसी के द्वारा गुगल पर अपलोड किया हुआ आरटिकल है। ऐसे ही आपको ब्लाॅग पर एक अपी वेबसाईट बनानी है। जिस पर आपको जिसके बारे में आपको अच्छी नोलेज हो उसके बारे में लोगो को ब्लाॅगिग करके बताना है।

how to work on blog (ब्लाॅगिग पर काम कैसे करते है- )


ब्लागिग करके आप बहुत पैसा कमा सकते है। इसके लिए आपको रेगुलर काम करना पडेगा। ब्लाॅगगिग का मतलब होता है पोस्ट लिखना और उसे इन्टरनेट पर अपलोड करना। इसके लिए सबसे पहले आपको एक वेबसाई बनानी होगी जो आप फ्रि में भी बना सकते है और युजफल पोस्ट लिखनी है और वेबसाईट पर अपलोड करनी है। आपको ऐसी पोस्ट लिखनी है जो लोगो के काम की हो जिससे लोगो को आपकी पोस्ट पढने से कुछ सिखने को मिले या ज्ञानवर्धक हो जिससे लोग ज्यादा से ज्यादा लोग आपके पोस्ट पर आये। 

ब्लाॅगिग पर अर्निग कैसे होती है-

 यदि आपकी पोस्टे युजफुल होगी तो लोग आपके वेेबसाईट पर आयेगे। आपका ब्लाग गुगल सर्च में आने लगेगा। उसके बाद ब्लाॅग को GOOGLE ADSENSE से जोडना है। गुगल एडसनस के द्वारा अपनी पोस्ट पर ऐड लगवाने है जिससे आपको अर्निग होती रहे। इसमें आप पार्ट टाईम काम करके भी बहुत कुछ कमा सकते है।

ब्लागिग में आपको ऐसे टाॅपिक पर पोस्ट लिखनी है जिससे लोगो को सिखने को मिले। पोस्ट को अपने ढंग से और अपने हिसाब से लिखनी चाहिए। किसी दुसरे की काॅपी पेस्ट करके पोस्ट नही डालनी इससे आप आगे नही बढ सकते है। एकदम युनिक कटेन्ट लिखना है और ज्यादा से ज्यादा लोगो को अपने पोस्ट मे जोडना हैै।

मै आशा करता हु कि आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो। 

No comments:

Post a Comment